Uzumaki Season 1 Episode 1 Explained
image via crunchyroll

Uzumaki Season 1 Episode 1 Explained

Uzumaki Spiral into Horror Episode 1 Explained

एक नए अनिमे को जिसका नाम है उजुमाकी स्पाइरल into हॉरर जिसकी manga काफी फेमस है। और ज्यादा डरावना दिखाने के लिए इस अनिमे को ब्लैक एंड व्हाइट में बनाया गया है। दोस्तों इस गोल शेप को स्पाइरल कहा जाता है,

जिसे जैपनीज लैंग्वेज में उजुमाकी भी बोलते हैं तो चलिए जानते हैं इसकी कहानी को एपिसोड नंबर 1 के साथ कहानी की शुरुआत जापान के एक छोटे से टाउन से होती है। जिसका नाम कुरोजू है।

यहां हम किरी नाम की एक हाई स्कूल गर्ल को देखते हैं जो बोलती है कि जिस तरह की कहानी वह हमें सुनाने वाली है। वह इस टाउन में हुई कई सारी अजीब घटनाओं के बारे में है, किरी इसके बाद रेलवे स्टेशन पर जाती है, अपने बॉयफ्रेंड सुइची से मिलने के लिए यह दोनों अलग-अलग स्कूल में पढ़ते हैं।

image via crunchyroll

सुइची किरी से पूछता है, कि उसने कभी इस टाउन को छोड़ने के बारे में सोचा है, किरी पूछती है, कि वह अपने टाउन को छोड़कर क्यों भागेंगे। जिस पर सुइची बोलता है कि इस टाउन में कुछ अजीब हो रहा है, वह किरी को पास में बहता पानी दिखता है, जिसमें काफी सारे गोल स्पाइरल्स बन रहे थे।

Image via crunchyroll

टाउन में आजकल हवा भी काफी तेजी से चल रही थी और सुइची को लगता है कि इस सब का असर उसके फादर saito पर हो रहा है। वह काफी अजीब बिहेव करने लगे हैं। उन्होंने अपनी जॉब छोड़ दी और वह सारा टाइम अपने कमरे में ही बिताते हैं। saito ने अपना पूरा कमरा स्पाइरल जैसे शेप वाली चीजों से भर दिया था

Image via crunchyroll

और वह सारा दिन बस उसे स्पाइरल्स को ही घूरता रहता है और उस समय उसकी दोनों आंखें भी गोल-गोल घूमना शुरू कर देती है। वह भी अलग-अलग दिशा में ये बात सुन किरी को थोड़ा अजीब लगता है। सुइची आगे बताता है कि एक बार तो डिनर के समय उसके dad उसकी मॉम पर बहुत गुस्सा हो गए थे। क्योंकि खाने में कुछ भी गोल शेप का नहीं था तो वह अपने सूप को चम्मच से गोल-गोल घूमने लगते हैं बिना स्पाइरल देखे उन्हें चैन नहीं आता था।

वह नहाने से पहले भी पानी को गोल-गोल घूमता था और फिर उसमें नहाता था यह सब सुन किरी थोड़ा हंसने लगती है सुइची बोलता है कि इसमें तुम्हारी गलती नहीं है जब तक वह अपनी आंखों से नहीं देख लेती तब तक उसे नहीं पता चलेगा, कि यह सब कितना डरावना है। तभी टाउन का सायरन बजने लगता है। जो कि हर शाम 5:00 बजे बचता है सुइची को इस सायरन की आवाज से नफरत थी। उसे ऐसा लगता था। जैसे उसके कानों में कोई बार-बार सुई चुभ रहा हो बल्कि उसे टाउन की हर चीज से नफरत थी यहां के पहाड़ समुद्र और लाइट हाउस से भी, सुइची कहता है कि यह टाउन उसे भी पागल कर देगा।

उसे हर जगह स्पाइरल्स नजर आने लगे थे और ऐसे ही बड़बड़ करते हुए सुइची यहां से चला जाता है किरी जब अपने घर के अंदर जाती है तो देखती है की सुइची के dad यहां आए हुए थे। वह किरी के dad से मिलने आए थे जो की मिट्टी के बर्तन बनाते हैं saito बोलता है कि यह घूमने वाला पहिया तो कमाल का है बिल्कुल एक स्पाइरल की तरह वह चाहता था कि किरी के dad उसके लिए स्पाइरल शेप का कोई बर्तन बनाएं। कुछ ऐसा जिसे देखने से ही उसे चक्कर आने लगे और वह काले रंग का हो तो और भी अच्छा saito को स्पाइरल्स बहुत ही रहस्यमय लगते हैं और उसे लगता है कि उन सभी में कोई अद्भुत शक्ति होती है स्पाइरल कितना अद्भुत होता है न saito बिल्कुल पागलो कि तरह बात कर रहा था।

Image via crunchyroll

इसके बाद किरी स्टेशन पर जाती है और आज उसके साथ आजामी भी आई थी क्योंकि वह सुइची से मिलना चाहती थी। यहां कुछ लड़के खड़े थे जो अजामी को देखके बोलते है। यह कितनी खूबसूरत है सुइची आता है तो किरी उसे अजामी से मिलवाती है। और उसे बताती है कि अजामी सुइची का बिल्कुल उल्टा करती है। वह रहती तो शहर में है लेकिन पढ़ने के लिए यहां टाउन में आती है। अब अज़ामी को देख सुइची को कुछ अजीब फीलिंग आने लगती है। उसे आजामी के पीछे एक बड़ा स्पाइरल दिख रहा था । जिससे वह डर जाता है और किरी का हाथ पड़कर यहां से भाग जाता है। किरी पूछती है, कि क्या हुआ तो सुइची बताता है कि उसे अजामी के अंदर स्पाइरल नजर आ रहा था और किरी को अपने इस दोस्त से दूर रहना चाहिए।

किरी जब अपने घर आती है तो उसके dad कहते हैं कि मिस्टर साइतो जो बर्तन बनाने को कहा था। वह कंप्लीट हो गया है तो क्या किरी उसे उनके घर डिलीवर कर देगी। किरी वह बर्तन लेकर सुइची के घर जाती है लेकिन उसके dad कहते हैं, कि अब उसे इसकी जरूरत नहीं है। उसे पता चल गया है कि स्पाइरल सिर्फ बाहर नहीं बल्कि अंदर भी होता है। इसके बाद वह अपनी जीभ को बाहर निकाल कर उसे एक स्पाइरल भी बना कर दिखाता है। जो देख किरी पूरी तरह से डर जाती है। और चिल्लाते हुए यहां से भाग जाती है तभी यहां पर एक डिलीवरी बॉय आता है। क्योंकि saito ने कुछ स्पेशल सामान ऑर्डर किया था।

Image via crunchyroll

इधर सुइची को रास्ते में आजामी मिलती है और पूछती है कि हर लड़का उसके पीछे पागल है। लेकिन सुइची उसे देखकर भाग क्यों गया। सुइची को फिर से आजामी के पीछे स्पाइरल नजर आता है। और वह पूछता है कि उसके माथे पर क्या है, तो अज़ामी बोलती है कि यह तो सिर्फ चोट का निशान है। लेकिन जब वह अपने सर से बाल हटाती है, तो वह निशान अब एक स्पाइरल का SHAPE ले चुका था। सुइची कहता है कि उसे भी इस टाउन का श्राप लग गया है। इसलिए उसका निशान बदलकर स्पाइरल बन गया है। वो अजामी से कहता है, कि इस टाउन से चली जाओ। इससे पहले की कुछ बुरा हो जाए अजामी कहती है कि वह ऐसा नहीं कर सकती क्योंकि वह सुइची की दीवानी हो गई है, और उसे ऐसा पहले कभी फील नहीं हुआ सुइची कहता है, कि इस टाउन से चली जाओ इसी में तुम्हारी भलाई है। वरना बहुत देर हो जाएगी। इतना कहकर सुइची यहां से भाग जाता है।

अब कुछ दिन के बाद ही सुइची के पिता की डेथ हो जाती है और उन्हें जलाने के लिए शमशान ले जाया जाता है। सभी को यह बताया गया था, कि सीढीओ से गिरने से उनकी मौत हो गई लेकिन यह बात झूठ थी। और सुइची किरी को असली सच बताता है। उसके फादर बहुत ज्यादा पागल होते जा रहे थे, तो सुइची अपनी मॉम के साथ शहर के एक अस्पताल में जाता है, क्योंकि वह उन्हें वहां एडमिट करने का सोच रहे थे उन्हें वापस आने में रात हो गई थी और उसके dad घर में कहीं नहीं थे फिर जब वह उनके कमरे में जाते हैं तो वहां गोल शेप का टब रखा हुआ था । जो कि उसने खास आर्डर करके मंगवाया था। जब यह लोग टब का ढक्कन हटाते हैं तो उसके अंदर साइतो था। जिसने अपने पूरे शरीर को स्पाइरल बनाने के लिए उस टब में खुद को ठुस लिया था। इससे उसके शरीर की सारी हड्डियां टूट गई थी जिससे उसकी मौत हो गई

Image via crunchyroll
Image via crunchyroll

अब अचानक ही लोगों को आसमान में एक बड़ा सा स्पाइरल दिखने लगता है जो की सीइतो की बॉडी जलने से निकले धुएं से बन रहा था। सब लोग इस स्पाइरल को देख डरने लगते हैं क्योंकि उन्होंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा था। उन्हें यह किसी तरह का अपशगुन लग रहा था। वह धूआ अब अचानक ही आसमान से जमीन की तरफ आने लगता है, वह उनके टाउन के तालाब में जा रहा था

अब सुइची की मदर यूकी चिल्लाती है क्योंकि उसे स्पाइरल के अंदर साइतो नजर आ रहा था मानो वह खुद अब एक स्पाइरल बन गया है, यह देख उसकी मदर बुरी तरह डर जाती है और जोर-जोर से रोने और चिल्लाने लगती है, तो सुइची उन्हें लेकर हॉस्पिटल जाता है, तभी अजामी भी यहां आ जाती है, क्योंकि उसे किरी कि चिंता हो रही थी। एक हवा के झोंके से उसके माथे के बाल हटते हैं और किरी देखती है कि अजामी के सिर पर एक गोल गड्ढा बन गया था। जो देख किरी डर जाती है और आजामी यहां से भाग जाती है

इधर हॉस्पिटल में सुइची की मदर शांत नहीं हो रही थी। उसे नर्स की चोटी में भी स्पाइरल नजर आ रहा था। जो देख और चिल्लाने लगती है इधर अज़मी से एक लड़का मिलने आता है, जो की काफी टाइम से उसके पीछे पड़ा हुआ है, और उसे डेट पर ले जाना चाहता है, लेकिन आजामी हमेशा ही उसे मना कर देती है यह लड़का बोलता है कि पता नहीं क्यों वह आजामी के पीछे खींचा चला आता है और वह उसके लिए कुछ भी करने को तैयार है

अब यह सुन आजामी उसका फायदा उठाने का सोचती है अगले दिन किरी नोटिस करती है कि आजामी आज स्कूल नहीं आई थी। तभी क्लास में काटायामा नाम का एक लड़का आता है, जो कि लेट था और बारिश में बुरी तरह भींग गया था। काटायामा बहुत ही अजीब तरह से बोल रहा था, और काफी धीरे-धीरे चल रहा था। जिस पर कुछ बच्चे उसका मजाक उड़ाते हैं, अब sportrs पीरियड में काटायामा की वजह से उसकी टीम हार जाती है, और चेंजिंग रूम में उसकी टीम वाले काटायामा को परेशान करने लगते हैं। वह लोग उसके सारे कपड़े उतार कर उसे नंगा कर देते हैं, और खींचकर रूम से बाहर लाते हैं लेकिन फिर सबकी नजर उसकी पीठ पर जाती है। जिस पर एक स्पाइरल का निशान बना हुआ था। किरी फिर हॉस्पिटल में सुइची की मदर से मिलने जाती है, जो बताता है कि उसके फादर की मौत के बाद से ही उसकी मॉम स्पाइरल से डरने लगी है। उसे अपने बालों में भी स्पाइरल दिख रहे थे, तो उसने अपना सर ही गंजा कर लिया उसे अपनी उंगली के फिंगरप्रिंट्स में भी स्पाइरल्स दिख रहे थे तो उसने एक कैची से अपनी सारी उंगलियो की खाल काट दी।

हर स्पाइरल में उसे saito के टूटे हुए शरीर की याद दिला रहा था। जो कह रहा था कि यूकी भी उसके जैसे स्पाइरल बन जाए। अपनी मदर से मिलने के लिए सुइची अपने हाथों में ग्लव्स और सर पर टोपी पहना है। उसने डॉक्टर और नर्स को भी बता दिया है, कि वह कोई भी गोल चीज उसकी मदर के सामने ना ले जाए अब जाकर वह थोड़ी शांत हुई है, और ठीक से सो पा रही है

अब एक रात को किरि अजामी को देखती हैं जिसने अपने सिर पर एक बड़ी सी टोपी पहनी हुई थी। किरी पूछती है कि वह इतने दिन से कहां थी। जिस पर अजामी बोलती है, कि उसकी एक आंख ठीक नहीं है। वह अपनी टोपी उतार कर दिखाती है कि उसके माथे का स्पाइरल और ज्यादा बड़ा हो गया था। इतना की अजामी की एक आंख उसके अंदर समा जाती है।

यह देख किरी बहुत डर जाती है, लेकिन आजमी उसे कुछ नहीं करती और यहां से चली जाती है। वह सीधा एक पार्क में जाती है। जहां उस लड़के ने झूठ बोलकर सूइची को बुला लिया था। वह कहता है, कि उसने आजमी का काम कर दिया, अब तो वह उसकी गर्लफ्रेंड बन जाएगी ना आज़मी हंसते हुए मना करती है क्योंकि उसे तो बस सुइची चाहिए |

यह सुन वह लड़का गुस्से में उसके सर से टोपी हताता है और दोनों देखते हैं की अजामी के सिर में एक बड़ा सा गड्ढा हो गया था |

वह लड़का उस गड्ढे में खिंचा चला जाता है, जैसे वह कोई ब्लैक होल हो और अजामी उस लड़के को पूरा निगल जाती है | किरी चिखे सुन इस तरफ आती है। तो सुइची एक पेड़ के ऊपर चढ़ा हुआ था, वह किरी को बताता है कि अजामी ने एक लड़के को जिंदा निगल लिया और वह स्पाइरल अजामी को भी अपने अंदर खींच रहा था। धीरे-धीरे आजमी का पूरा शरीर स्पाइरल के अंदर चला जाता है इन्हें क्या पता था कि जो भयानक मंजर इन्होंने देखा है वह तो बस एक शुरुआत थी।

और यह एपिसोड नंबर 1 यहीं पर खत्म हो जाता है। इसके आगे की कहानी जानने के लिए अगला एपिसोड जरूर देखें।

click here for Next Episode 2 >>

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *