DanDaDan Season 1 Explained In Hindi

DanDaDan Season 1 Explained In Hindi

DanDaDan Episode 1 Explained

Dandadan
Image Via Crunchyroll

यह कहानी काफी रोचक और अनोखी है, लेकिन इसे बच्चों को नहीं देखना चाहिए। तो आइए, एपिसोड 1 की शुरुआत से इसकी कहानी जानते हैं।

कहानी की शुरुआत होती है मोमो नाम की एक लड़की से, जो अपने बॉयफ्रेंड से परेशान हो चुकी है। उसका बॉयफ्रेंड एक नंबर का ढीठ है, जो डेट पर जाने के लिए भी मोमो से पैसे मांगता है। जब मोमो पैसे देने से मना करती है, तो वह उसे लव होटल में जाने की बात करता है, लेकिन वहां के खर्चे भी मोमो को ही उठाने होंगे। यह सुनकर मोमो को गुस्सा आ जाता है और वह उसे खींचकर एक जोरदार लात मारती है। पर वह लड़का उससे शारीरिक रूप से मजबूत था, इसलिए उसने मोमो को नीचे गिरा दिया और उससे ब्रेकअप करके चला गया।

DanDaDan
Image Via Crunchyroll

मोमो यह बात अपनी सहेलियों को बताती है, जो कहती हैं कि अच्छा हुआ कि वह लड़का चला गया, क्योंकि वह एक नंबर का हरामी था। वे सोच नहीं पा रहीं कि मोमो ने उसमें क्या देखा। इस पर मोमो कहती है कि वह उसके पसंदीदा अभिनेता “केन ताकाकुरा” जैसा दिखता था, और उसे ऐसे हट्टे-कट्टे मर्द टाइप लड़के ही पसंद आते हैं। उसकी फ्रेंड्स हंसते हुए कहती हैं कि इस तरह के लड़के तो अब दिखाई ही नहीं देते।अब मोमो उदास थी और सोच रही थी कि उसे “केन ताकाकुरा” जैसा मर्द कब मिलेगा। तभी उसकी नजर एक क्लास में पड़ती है, जहां कुछ लड़के एक चश्मिश लड़के को परेशान कर रहे थे और उस पर कागज फेंक रहे थे। वह चश्मिश लड़का बस अपनी मैगजीन पढ़ रहा था। यह देखकर मोमो को अच्छा नहीं लगता, और वह जाकर उस लड़के की बेंच पर बैठ जाती है और बाकी लड़कों को घूरती है, जिससे वे कागज फेंकना बंद कर देते हैं। फिर मोमो उठकर वापस क्लास से बाहर आ जाती है और सोचती है कि वह अपना गुस्सा किस पर निकाले।

DanDaDan
Image via crunchyroll

तभी वह चश्मिश लड़का मोमो के पास आता है। उसे लग रहा था कि मोमो उसे पसंद करती है, इसलिए वह उसके पास बैठी थी। मोमो बोलती है कि शायद उसे कोई गलतफहमी हो गई है और मोमो को उसमें जरा भी दिलचस्पी नहीं है। फिर भी वह लड़का मोमो को अपनी मैगजीन के बारे में बताने लगता है कि कैसे यूएफओ और एलियंस वास्तव में होते हैं, लेकिन सरकार इस बारे में जानकारी नहीं देती। उसने कई सबूतों के बारे में बताया, जहां यूएफओ देखे गए हैं।

मोमो कहती है कि उसे नहीं लगता कि यूएफओ या एलियंस होते हैं, और न ही उसे उनके बारे में कुछ जानना है। इतना कहकर मोमो जाने लगती है, लेकिन वह लड़का फिर भी एलियंस के बारे में बड़बड़ाता रहता है। अब मोमो गुस्से में कहती है, “अपनी बकवास बंद करो! शायद इसी वजह से तुम्हारा कोई दोस्त नहीं है और ना ही कभी होगा।” यह सुनकर उस लड़के को बहुत बुरा लगता है, और उसके हाथ से मैगजीन गिर जाती है।मोमो को तुरंत ही एहसास होता है कि शायद उसने कुछ ज्यादा बोल दिया है। वह उसकी मैगजीन उठाते हुए उस लड़के को सॉरी कहती है और बताती है कि उसे नहीं लगता कि एलियंस होते हैं, लेकिन वह मानती है कि भूत सच में होते हैं। यह सुनकर वह लड़का हंसने लगता है और कहता है, “भूत जैसी कोई चीज़ नहीं होती, पागल हो क्या?” यह सुनकर मोमो बहुत भड़क जाती है, और दोनों में बहस शुरू हो जाती है। मोमो का कहना था कि भूत सच में होते हैं और एलियंस नहीं, जबकि उस लड़के का मानना है कि सिर्फ एलियंस असली होते हैं।

उन्हें लड़ते देख मोमो की सहेलियाँ उन्हें देख लेती हैं और उन्हें लगता है कि मोमो को अपना नया बॉयफ्रेंड मिल गया है। वे दोनों की जोड़ी को काफी अच्छी लगने लगती है। मोमो अब उस लड़के को चैलेंज करती है कि वह किसी भूतिया जगह पर जाकर दिखाए, और अगर उसे वहाँ भूत दिखाई देता है, तो वह उसका नौकर बन जाएगा। इस पर वह लड़का भी कहता है कि मोमो उसकी बताई जगह पर जाकर दिखाए, और अगर उसने वहाँ एलियंस देख लिए, तो मोमो उसकी नौकर बनेगी। दोनों को यह शर्त मंजूर थी।

DanDaDan
Image via crunchyroll

अब रात के समय, मोमो एक पुराने नागी जनरल हॉस्पिटल पहुँच जाती है, जो कई सालों से बंद पड़ा था। मोमो ने उस लड़के का निकनेम ‘पॉकेट-कुन’ या ‘ओकारून’ रख दिया था। ओकारून कॉल पर मोमो को बताता है कि यह हॉस्पिटल एलियंस का अड्डा माना जाता है, और अगर वह इसकी छत पर जाएगी तो एलियंस उसे जरूर किडनैप कर लेंगे और उसकी बॉडी के साथ एक्सपेरिमेंट करेंगे। मोमो उससे पूछती है कि क्या उसका कभी किडनैप हुआ है, जिस पर ओकारून कहता है, “हुआ होगा, और शायद एलियंस ने मेरी मेमोरी मिटा दी होगी।” उसकी बातों से मोमो को समझ में आ जाता है कि उसने खुद आज तक कोई एलियन या यूएफओ नहीं देखा है।

DanDaDan
Image via crunchyroll
DanDaDan
Image via crunchyroll

जब मोमो छोटी थी, तो उसकी दादी उसके सिर पर हाथ रखकर एक विशेष रिचुअल पोज़ बना कर बाहर निकलती थीं। उनकी मान्यता थी कि ऐसा करने से बुरी शक्तियाँ दूर रहती हैं। मोमो उसी पोज़ में स्कूल जाती थी, और लड़के उसका मजाक उड़ाया करते थे। जिस लड़के को मोमो पसंद करती थी, वह भी उसका मजाक उड़ाने लगा, जिससे मोमो को बहुत बुरा लगा। उसे अपनी दादी पर गुस्सा आने लगा, और उसने उन्हें बुरा-भला भी कह दिया, जिसके बाद कई दिनों तक उसकी अपनी दादी से बात नहीं हुई।

बाद में, मोमो को एहसास हुआ कि उसे लड़के के मजाक से नहीं, बल्कि इस बात से गुस्सा आया था कि उस लड़के ने उसकी दादी का मजाक उड़ाया था। मोमो अपनी दादी से बहुत प्यार करती है और उन पर पूरा भरोसा रखती है।

इसलिए उसे इस बात पर भी भरोसा है कि भूत होते हैं। अब वह ओकारून से पूछती है कि उसे क्यों लगता है कि एलियंस होते हैं, लेकिन ओकारून उसे कोई खास कारण नहीं बताता और कहता है, “इसके पीछे कोई रीजन हो, ऐसा जरूरी तो नहीं।” खैर, अब ओकारून टनल में खून के पंजों के निशान देखने लगता है। जब वह पीछे मुड़ता है, तो उसे एक डरावनी-सी बुढ़िया दिखाई देती है, जो कि एक भूत थी। अब ओकारून तुरंत गुफा से बाहर भागने लगता है। मोमो की चीखें सुन कर वह समझ जाती है कि वह भूत जरूर टर्बो ग्रैनी होगी, और ऐसा कहा जाता है कि अगर वह किसी को पकड़ ले, तो उस पर श्राप लगा देती है।

DanDaDan
Image via crunchyroll

ओकारून भागने की पूरी कोशिश करता है, लेकिन टर्बो ग्रैनी उसे पकड़ लेती है और तभी उसका कॉल कट जाता है। मोमो अब उसकी मदद के लिए निकल पड़ती है, लेकिन उसे रास्ते में तीन आदमियों जैसे दिखने वाले रोबोट खड़े मिलते हैं, जो असल में एलियंस थे। मोमो दूसरी तरफ भागने की कोशिश करती है, लेकिन वे लोग तुरंत ही उसे पकड़कर उसके कपड़े फाड़ देते हैं।

DanDaDan

जब मोमो को होश आता है, तो उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे। एलियंस उसे बताते हैं कि वे लोग ‘सर्पोनीयन’ हैं, क्योंकि वे ‘सर्पोप’ ग्रह से आए हैं। उनकी जाति में सिर्फ मेल्स ही होते हैं, और जनसंख्या बढ़ाने के लिए वे क्लोन टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हैं। अब वे इंसानों की तरह ही रीप्रोड्यूस करना चाहते हैं, इसलिए यह इंसानों के अंगों को चुराने आए हैं। अब वे मोमो के साथ इंटरकोर्स करेंगे और फिर रिसर्च के लिए उसके ऑर्गन्स निकाल लेंगे।

DanDaDan
Image via crunchyroll

मोमो चिल्लाते हुए उनसे कहती है कि उसे जाने दें, लेकिन ये एलियंस अपनी साइकोकाइनैसिस पावर का इस्तेमाल करने लगते हैं ताकि मोमो हिप्नोटाइज हो जाए और उनकी बात माने। लेकिन मोमो मानसिक रूप से काफी मजबूत थी, और उन पर उनकी पावर का ज्यादा असर नहीं होता। वे लोग अब एक्सपेरिमेंट शुरू करने वाले थे, लेकिन तभी मोमो का मोबाइल बजने लगता है। एक एलियन जब उस मोबाइल को उठाता है, तो उसे ज़ोर की लात पड़ती है, और फिर मोबाइल में से एक भूत निकलकर बाहर आता है। यह भूत और कोई नहीं बल्कि ओकारून था, जिस पर टर्बो ग्रैनी का श्राप लग चुका था। ओकारून खुद को कंट्रोल नहीं कर पा रहा था, और ग्रैनी ने उसे पूरी तरह से अपने वश में कर लिया था।

DanDaDan
Image via crunchyroll

दूसरा एलियन कहता है, “मोबाइल में से टेलीपोर्ट होने की टेक्नोलॉजी तो अभी हमारे पास भी नहीं है! तुम जो भी हो, यहाँ से चले जाओ या फिर हमें अपने ऑर्गन्स दे दो।” एलियंस अब अपनी पावर का इस्तेमाल करने लगते हैं, लेकिन ग्रैनी इतनी तेज थी कि उस पर एलियंस की शक्ति का असर ही नहीं होता, और वह दूसरे एलियन पर हमला कर उसका ऑर्गन निकाल लेती है। अब तीसरा एलियन अपने अटैक से ग्रैनी को दूर फेंक देता है और कहता है, “हमने इंसानों पर कभी हमला नहीं किया है, तो चुपचाप हमें अपना ऑर्गन दे दो।”

ओकारून कहता है कि वे जो भी चाहते हैं, वह देने को तैयार है। उसने एलियंस को देखने का सपना हमेशा देखा है क्योंकि उसके कभी कोई दोस्त नहीं बने। उसे लगता था कि कम से कम एलियंस तो उसे जरूर अपनाएंगे। इसलिए वह बचपन से आसमान में घूरता था और सोचता था कि कोई एलियन उसके पास आ जाए। लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। ओकारून को हमेशा दूसरे बच्चे तंग किया करते थे, और किसी को यह परवाह नहीं थी कि वह जिंदा भी है या नहीं। लेकिन फिर मोमो उसकी मदद करने आई, इसलिए वह मोमो को किसी भी हालत में कुछ नहीं होने देगा। वह एलियंस को कहता है कि जो भी करना है, वे उसके साथ करें लेकिन मोमो को छोड़ दें, और इसके लिए वह मॉन्स्टर बनने को भी तैयार है।

इतना कहने के बाद टर्बो ग्रैनी का श्राप फिर से उस पर हावी हो जाता है। मोमो भी चिल्लाती है, “उन्हें दिखा दो कि तुम एक असली मर्द हो!” ओकारून फिर से एलियंस पर हमला करता है, लेकिन तुरंत ही हार मान लेता है। मोमो बोलती है, “यह तो शुरू होते ही खत्म हो गया!”एलियन अब फिर से मोमो को हिप्नोटाइज करने की कोशिश करते हैं और कहते हैं, “हमें मेल इंसानों से कोई मतलब नहीं है।” तभी मोमो को अपनी दादी का एक फ्लैशबैक याद आता है।

DanDaDan
Image via crunchyroll

इसमें मोमो को अपनी दादी के सिखाए हुए एक रिचुअल की याद आती है, जिसमें वह मोमो को अपनी शक्ति बाहर निकालना सिखा रही थीं ताकि वह हमेशा बुरी चीजों से खुद को बचा सके। लेकिन मोमो यह रिचुअल करने से मना कर देती है क्योंकि बच्चे उसका मजाक उड़ाते थे। वह अपनी दादी से कहकर भाग जाती है कि उसे उनसे नफरत है और वह एक नकली स्पिरिट मीडियम हैं। अब, मोमो सोचती है कि यह सब बातें उसे अब क्यों याद आ रही हैं। मोमो ध्यान लगाकर वही करती है जो उसकी दादी ने सिखाया था, और अचानक उसके अंदर साइकिक पावर्स आ जाती हैं। इससे वह टेबल तोड़कर आजाद हो जाती है, और यह देखकर ओकारून भी हैरान रह जाता है।

DanDaDan
Image via crunchyroll

मोमो को खुद पर यकीन नहीं होता कि उसके अंदर सच में साइकिक पावर है। एलियंस की शक्ति भी मोमो की शक्ति के सामने कमजोर पड़ जाती है। अब मोमो समझ जाती है कि उसकी दादी सच में एक स्पिरिट मीडियम थीं। वह उन्हें मन ही मन थैंक यू बोलती है और तीसरे एलियन को इतनी जोरदार लात मारती है कि वह एलियन उनके यूएफओ को तोड़ते हुए बाहर गिरता है। यह यूएफओ बाहर से देखने पर चांद जैसा लग रहा था, लेकिन अब अपने असली रूप में आकर नीचे गिरने लगता है।

DanDaDan
Image via crunchyroll

मोमो देखती है कि ओकारून पूरी तरह से भूत बन चुका था। वह मोमो पर भी हमला करने की कोशिश करता है, लेकिन मोमो अपनी शक्ति से टर्बो ग्रैनी को ओकारून से अलग कर देती है। हालांकि, ओकारून पर श्राप अभी भी लगा हुआ था। टर्बो ग्रैनी कहती है कि उसने इस लड़के की “गोटियां” निकाल ली हैं, और जब तक वे उसके पास हैं, ओकारून पर श्राप लगा रहेगा। अगर वे ओकारून को श्राप से मुक्त कराना चाहते हैं, तो उन्हें टर्बो ग्रैनी से टनल में जाकर लड़ना होगा। इतना कहकर टर्बो ग्रैनी गायब हो जाती है।

DanDaDan

यूएफओ अब अस्पताल की बिल्डिंग से टकरा कर नीचे क्रैश हो जाता है, लेकिन मोमो, ओकारून को लेकर वहां से बाहर निकल आती है। दोनों अब गलत और सही साबित हो चुके थे क्योंकि एलियंस और भूत दोनों ही मौजूद हैं। मोमो को एलियंस ने किडनैप किया था, और ओकारून पर भूत का श्राप लगा था। मोमो की साइकिक पावर के कारण ओकारून अभी सामान्य है, लेकिन अगर वह अपनी पावर हटा लेती है, तो ओकारून फिर से आउट ऑफ कंट्रोल हो जाएगा। यह सुनकर अब ओकारून टनल की ओर जाने लगता है क्योंकि उसे ग्रैनी को हराकर ही श्राप से मुक्ति मिल पाएगी।

वह अपने कपड़े उतार कर मोमो को दे देता है ताकि वह उन्हें पहनकर अपने घर जा सके। मोमो कहती है कि वह उसके साथ चलेगी ताकि उसकी मदद कर सके। यह सुनकर ओकारून कहता है कि वह उसकी मदद क्यों करेगी, वह बस एक लूजर है। मोमो उसके कपड़े वापस कर उसके साथ चलने लगती है। ओकारून कहता है, “फिर भी ये कपड़े पहन ही लो, वरना मैं ठीक से फोकस नहीं कर पाऊंगा।” यह सुनकर मोमो का दिल धक-धक करने लगता है क्योंकि केन ताकाकुरा ने भी एक बार यही लाइन कही थी।

मोमो सोचती है कि उसे तो इस लड़के का नाम तक नहीं पता। वह उसका नाम पूछती है, और ओकारून बताता है कि उसका नाम है “केन ताका कुरा” है, यह सुनकर मोमो के होश उड़ जाते हैं, और तभी उनके पीछे का यूएफओ ब्लास्ट हो जाता है।

DanDaDan
Image via crunchyroll

यहीं पर एपिसोड नंबर वन खत्म हो जाता है। और लोग इसे अगले अटैक ऑन टाइटन और जुजुत्सु काइसेन जैसा बता रहे हैं, क्योंकि इसकी कहानी काफी अच्छी है। अब यह कितना सच है, यह तो आने वाले एपिसोड्स में ही पता चलेगा। इसके आगे के एपिसोड के बारे में जानने के लिए इसका अगला एपिसोड जरूर देखे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *